Open top menu
Sunday, December 28, 2014



मेलबर्न। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में तीन शतक लगाने वाले सुनील गावस्कर के बाद दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने। कोहली ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शतकीय पारी (169) खेलकर यह उपलब्धि हासिल की।
वैसे कोहली के पास अभी इस टेस्ट सीरीज में तीन बार और बल्लेबाजी करने का मौका बचा हुआ है। गावस्कर ने 1977 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर यह कारनामा कर दिखाया था। उन्होंने ब्रिसबेन में 113, पर्थ में 127 और मेलबर्न में 118 रनों की पारियां खेली थी। कोहली ने एडिलेड में पहले टेस्ट की दोनों पारियों (115 व 141) में शतक लगाए थे। वैसे गावस्कर दो बार विदेशी दौरों पर सीरीज में 4-4 शतक लगा चुके हैं।

कोहली ने इस पारी में 169 रन बनाए। यह वीरेंद्र सहवाग द्वारा दिसंबर 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी पर बनाए 195 रनों के बाद किसी विदेशी बल्लेबाज द्वारा किया गया सबसे बड़ा स्कोर है।
कोहली ने इस पारी में ‍अजिंक्य रहाणे (147) के साथ चौथे विकेट के लिए 262 रनों की भागीदारी की। 1925 के बाद यह पहला मौका है ‍जब किसी विदेशी जोड़ी ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 250 से ज्यादा रनों की भागीदारी की। 1925 में इंग्लैंड के जैक हॉब्स और विल्फ्रेड रोड्‍स ने पहले विकेट के लिए 283 रनों की भागीदारी की थी।
कोहली का यह इस सीरीज में तीसरा तथा ऑस्ट्रेलिया में कुल चौथा शतक है। उनका यह टेस्ट करियर का नौवां शतक है।
Source: http://goo.gl/YUTstU


  
Different Themes
Written by Lovely

Aenean quis feugiat elit. Quisque ultricies sollicitudin ante ut venenatis. Nulla dapibus placerat faucibus. Aenean quis leo non neque ultrices scelerisque. Nullam nec vulputate velit. Etiam fermentum turpis at magna tristique interdum.

0 comments

Blogger Wordpress Gadgets